टेक न्यूज़ - Nokia और Vodafone Idea नेटवर्क कवरेज को मिलकर बेहतर बनायेंगे | टेक न्यूज़ | - Tech Huntz

Latest

03 June 2020

टेक न्यूज़ - Nokia और Vodafone Idea नेटवर्क कवरेज को मिलकर बेहतर बनायेंगे | टेक न्यूज़ |

नोकिया और वोडाफोन आइडिया नेटवर्क कवरेज को मिलकर बेहतर बनायेंगे |


नोकिया और वोडाफोन आइडिया नेटवर्क कवरेज को मिलकर बेहतर बनायेंगे | टेक न्यूज़

Nokia और Vodafone Idea नेटवर्क कवरेज को बेहतर बनाने और कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी डायनामिक स्पेक्ट्रम रिफार्मिंग तैनाती को पूरा करते हैं |

• Dynamic Spectrum Refarming (DSR) की तैनाती भारतीय ऑपरेटर को अपनी अधिकांश स्पेक्ट्रम संपत्ति बनाने में मदद करेगी |
• ग्राहक अनुभव को बढ़ावा देने के लिए भारत की सबसे बड़ी mMIMO परियोजना को लागू किया |
• Nokia के DSRऔर  mMIMO समाधान नेटवर्क दक्षता और नेटवर्क अनुभव को बढ़ाते हैं, और  5G को सुचारू प्रवास के लिए मार्ग प्रशस्त करते हैं |


नई दिल्ली, भारत - नोकिया और वोडाफोन आइडिया ने आज भारत में Dynamic Spectrum Refarming (DSR) की दुनिया की सबसे बड़ी तैनाती के पहले चरण के सफल समापन की घोषणा की। कंपनियों ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने देश के सबसे बड़े मल्टीपल इनपुट मल्टीपल इनपुट मल्टीपल आउटपुट (mMIMO) की स्थापना की है।

Nokia का Dynamic Spectrum Refarming (DSR), जिसे भारत के प्रमुख शहरों में तैनात किया गया है, Vodafone Idea को अपनी स्पेक्ट्रम परिसंपत्तियों के इष्टतम उपयोग के साथ उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने में सक्षम करेगा। Nokia के समाधान में इसका मॉड्यूल AirScale BaseBand शामिल है, जो सेवा प्रदाताओं को घनी आबादी वाले क्षेत्रों में ग्राहकों की बढ़ती मोबाइल ब्रॉडबैंड जरूरतों को कुशलतापूर्वक संबोधित करने की अनुमति देता है। Nokia का DSR समाधान सेवा प्रदाताओं को विभिन्न तकनीकों में स्पेक्ट्रम को गतिशील रूप से साझा करने और स्पेक्ट्रम उपयोग को विकसित करने के लिए स्पेक्ट्रम आवंटन को स्वचालित रूप से बदलने में सक्षम बनाता है।

Single Radio Access Network  (SRAN) अनुबंध के हिस्से के रूप में, Nokia ने मुंबई, कोलकाता, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में आठ सर्किलों (सेवा क्षेत्रों) में 2500 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम बैंड में 5,500 से अधिक TD-LTE mMIMO सेल तैनात किए हैं। पूर्व ,पश्चिम उत्तर प्रदेश , शेष बंगाल और आंध्र प्रदेश। तैनाती से Vodafone Idea को कवरेज, विश्वसनीयता और गति बढ़ाने में मदद मिलेगी। भारत ने हाल के वर्षों में डेटा उपयोग में भारी वृद्धि देखी है। पिछले चार वर्षों में, डेटा ट्रैफ़िक में 44 गुना से अधिक की वृद्धि हुई है, जो कि Nokia MBiT Index 2020 के अनुसार दुनिया में सबसे अधिक है। Nokia का mMIMO समाधान चरम लचीलापन और स्वचालन लाकर घातीय यातायात विकास का समर्थन करता है, जिससे सेवा प्रदाताओं को अनुमति मिलती है। विश्व-स्तरीय नेटवर्क अनुभव सुनिश्चित करते हुए गतिशील और विकसित ट्रैफ़िक पैटर्न के अनुकूल। यह आगामी 5G तकनीक के लिए नेटवर्क भी तैयार करता है।

Vodafone Idea लिमिटेड के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी, विशाल वोरा ने कहा: “Dynamic Spectrum Refarming हमें अधिक नेटवर्क क्षमता और डेटा गति प्रदान करता है जिससे हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास नेटवर्क अनुभव प्रदान कर सकें। Vodafone Idea , DSR का परीक्षण करने वाला पहला व्यक्ति था और मैं करीबी साझेदारी के लिए Nokia को धन्यवाद देता हूं। इसी तरह, हमारे पास भारत में mMIMO की सबसे बड़ी तैनाती है और mMIMO तकनीक में हमारे निवेश ने हमें COVID-19 संकट के दौरान बढ़ती डेटा मांग को पूरा करने में काफी मदद की। हमारे DSR और mMIMO रणनीति में Nokia हमारा प्रमुख भागीदार रहा है। Vodafone Idea में, नवाचार 4G + नेटवर्क बनाने के लिए आधारशिला है और बेहतर नेटवर्क बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक को अपनाना इसका एक उदाहरण है। ”

Nokia के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और भारत के प्रमुख संजय मलिक ने कहा: “ऐसे समय में जब कनेक्टिविटी बहुत महत्वपूर्ण है, DSR और mMIMO की तैनाती Vodafone Idea को नेटवर्क क्षमता बढ़ाने और अपने ग्राहकों के लिए अनुभव को बेहतर बनाने में मदद करेगी। हम दुनिया भर के मोबाइल ऑपरेटरों को नवीन समाधानों के माध्यम से अपने नेटवर्क की दक्षता को मजबूत और अनुकूलित करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हैं ताकि वे सभी उपलब्ध संसाधनों का पूरी तरह से उपयोग कर सकें। ”

और इसी तरह की खबरें पढ़ने के हमें सुब्स्क्रिबने करे | Tech Huntz (tech-huntz.blogspot.com)


1 comment: