भारतीय मूल के सबसे अच्छे अप्प्स I टिक टोक के लिए टॉप विकल्प - Tech Huntz

Latest

03 July 2020

भारतीय मूल के सबसे अच्छे अप्प्स I टिक टोक के लिए टॉप विकल्प

1. ShareChat


ShareChat a replacement for Tik Tok

 ShareChat मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा विकसित और अंकुश सचदेवा, भानु प्रताप सिंह और फरीद अहसन द्वारा स्थापित एक भारतीय सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है। यह 8 जनवरी 2015 को मोहल्ला टेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शामिल किया गया था। Q2 2019 तक, शेयरचैट के पास 15 भारतीय भाषाओं में 60 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।

2. Mitron

Mitron a replacement for Tik Tok


मिट्रोन एक मुफ्त छोटे वीडियो और सामाजिक मंच है जो बेंगलुरु, भारत में स्थित है। यह लोगों को हमारे हल्के हास्य के विषय के साथ अपने अभिनव वीडियो इनलाइन दिखाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। मिट्रॉन उपयोगकर्ताओं को अपने वीडियो बनाने, संपादित करने और साझा करने के लिए एक आसान और सहज इंटरफ़ेस प्रदान करता है, और एक ही समय में दुनिया भर में शीर्ष वीडियो के एक पुस्तकालय के माध्यम से ब्राउज़ करता है। मित्रोन में हमारा मिशन एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना है, जहाँ लोग आकर दुनिया भर के लोगों द्वारा पोस्ट किए गए छोटे-छोटे वीडियो के साथ मनोरंजन कर सकें और साथ ही साथ लोगों को अपने वीडियो साझा करने और बनाने के लिए एक सामाजिक प्रोत्साहन भी बना सकें।

3. Roposo

Roposo a replacement for Tik Tok


रोपोसो, एक भारतीय वीडियो-शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है, जिसका स्वामित्व Glance InMobi Pte के पास है। लिमिटेड का गुरुग्राम, भारत में अपना पंजीकृत कार्यालय है। यह एक ऐसा मंच है जहां लोग घर के बने वीडियो और तस्वीरों के साथ नेत्रहीन रूप से व्यक्त करते हैं। 15 और 35 वर्ष की आयु के उपयोगकर्ताओं के लिए खानपान, ऐप अपने चैनलों पर उपयोगकर्ता-जनित सामग्री के साथ टीवी जैसा ब्राउज़िंग अनुभव प्रदान करता है। उपयोगकर्ता प्लेटफ़ॉर्म पर संपादन टूल का उपयोग भी कर सकते हैं और अपनी सामग्री अपलोड कर सकते हैं।
6.5 करोड़ (65 मिलियन) उपयोगकर्ताओं के साथ, रोपोसो एक स्थान प्रदान करता है जहां उपयोगकर्ता भोजन, कॉमेडी, संगीत, कविता, फैशन और यात्रा जैसे विभिन्न विषयों से संबंधित पोस्ट साझा कर सकते हैं।

4. Bolo Indya

Bolo Indya a replacement for Tik Tok
बोलो इंडिया एक मुम्बई आधारित स्टार्टअप है जो टैगलाइन 'शॉर्ट नॉलेज वीडियोस वर्नाकुलर लैंग्वेजेज में प्लेटफॉर्म साझा करने के साथ आता है, इसलिए इसे इन्फोटेनमेंट के रूप में लोकप्रिय बनाता है। इसकी स्थापना तन्मय पॉल और वरुण सक्सेना ने की है।

5. Chingari

Chingari a replacement for Tik Tok

भारतीय मूल के छोटे वीडियो शेयरिंग ऐप 'चिंगारी' पिछले कुछ दिनों से Google Playstore और Apple AppStore पर भाप इकट्ठा कर रहा है। निर्माताओं के अनुसार, ऐप पहले ही सभी प्लेटफार्मों पर 2.5 मिलियन डाउनलोड को पार कर चुका है।
बयान में कहा गया है, "वीडियो वायरल होने के आधार पर चिंगारी एक कंटेंट क्रिएटर को भुगतान करती है। चिंगारी ऐप पर अपलोड होने वाले प्रत्येक वीडियो के लिए, आपको पॉइंट्स (प्रति दृश्य) मिलते हैं जिसे पैसे के लिए भुनाया जा सकता है," बयान में कहा गया है।


6. JioSwitch

JioSwitch a replacement for sharing apps

JioSwitch डेटा ट्रांसफर एप्लिकेशन का उपयोग करना आसान है। एक स्मार्टफोन से दूसरे में स्थानांतरित करने के लिए फ़ाइल प्रकारों की एक विस्तृत श्रृंखला का समर्थन करता है। प्रमुख विशेषताऐं: 
क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म: Android और iOS स्मार्टफ़ोन के बीच डेटा स्थानांतरित करें। 
वायरलेस: व्यक्तिगत फ़ाइलों का चयन करें और इसे साझा करें। 
कोई सीमा नहीं: किसी भी आकार की सीमा के बिना फ़ोटो और वीडियो साझा करें। 
बिजली जैसा तेज़: सबसे तेज फाइल ट्रांसफर ब्लूटूथ से 100 गुना तेज होता है। कोई इंटरनेट नहीं: इंटरनेट के बिना काम करता है और फ़ाइलों को स्थानांतरित करते समय अपने डेटा पैकेज पर सहेजें।

1 comment: