Samsung Odyssey G7 मॉनिटर गेमर्स के लिए अनुकूल - Tech Huntz

Latest

06 June 2020

Samsung Odyssey G7 मॉनिटर गेमर्स के लिए अनुकूल

Samsung Odyssey G7 गेमिंग मॉनिटर लॉन्चेड

दुनिया का सबसे पहला गेमिंग मॉनिटर 1000R के साथ


गेमिंग मॉनिटर मार्केट में अग्रणी Samsung Electronics ने अपने ग्राउंडब्रेकिंग Odyssey G7  गेमिंग मॉनिटर के वैश्विक लॉन्च की घोषणा की। Las Vegas में CES 2020 में अनावरण किया गया है, ओडिसी लाइनअप ने सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास प्रदर्शन सुविधाओं के साथ सबसे गहरे, सबसे इमर्सिव कर्व्ड डिस्प्ले के संयोजन से गेमिंग अनुभव को फिर से जोड़ा।

G7 मॉनिटर दुनिया का पहला 1000R गेमिंग मॉनिटर है, जिसका अर्थ है कि यह 1,000 मिलीमीटर के वक्रता त्रिज्या का दावा करता है। इसमें हुड के तहत विभिन्न विशेषताओं का एक शक्तिशाली संयोजन भी शामिल है, जिसमें 240Hz रिफ्रेश रेट के साथ रैपिड 1ms रिस्पॉन्स टाइम और चिकनी और लुभावना गेमप्ले के लिए गेमर्स की जरूरत को पूरा करने के लिए क्रिस्टल क्लियर क्यूएलईडी पिक्चर क्वालिटी शामिल है।

ओडिसी पोर्टफोलियो के प्रीमियम प्रदर्शन को T RheV रीनलैंड द्वारा प्रमाणित किया गया है, जो एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय प्रमाणन संगठन है, जिसने उद्योग के सर्वश्रेष्ठ उच्च प्रदर्शन 1000R घुमावदार प्रदर्शन और Comfort आई कम्फर्ट ’प्रमाण पत्र के साथ मॉनिटर को मान्यता दी।

Samsung Electronics में विजुअल डिस्प्ले बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट हायसंग हा ने कहा, "सैमसंग ग्लोबल गेमिंग मॉनीटर मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति बनाए रख रहा है। "सैमसंग ओडिसी जी 7 घुमावदार मॉनिटर वक्रता, आराम और प्रतिस्पर्धा में बढ़त का अंतिम संयोजन है, जिससे गेमर्स को उन्नत प्रदर्शन की आवश्यकता होती है और उनकी आवश्यकता होती है।"

Samsung का नवीनतम घुमावदार गेमिंग मॉनीटर, G7, भी DP1.4 पर NVIDIA G-SYNC® संगतता और अनुकूली सिंक का समर्थन करता है, खिलाड़ियों को किसी भी परिदृश्य के दौरान असाधारण गतिशील और सहज गेमप्ले की पेशकश करता है।

दुनिया का सबसे पहला गेमिंग मॉनिटर 1000R के साथ Front View


यह कहे बिना नहीं रहा जा सकता है कि किसी भी गेमर के लिए, अनुभवी या नया, एक ऐसा पीसी होना जो आज के गेमिंग अनुभवों के लिए सटीक और मौलिक नियंत्रण रखने में सक्षम हो, का अत्यधिक महत्व है।

इसका एक महत्वपूर्ण हिस्सा एक मॉनिटर है जो आज की उच्च-परिभाषा गेमिंग शैली द्वारा आवश्यक दृश्य तीक्ष्णता प्रदान करता है। Samsung  इलेक्ट्रॉनिक्स के नए Gaming Monitor, Odyssey G7  को सर्वश्रेष्ठ गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अनुकूलित किया गया है; सैमसंग न्यूज़ रूम ने Odyssey G7 रेंज की कोशिश की - जिसमें 27 इंच का Odyssey G7 मॉनिटर और 32 इंच का Odyssey G7 मॉनिटर शामिल है - और अधिक जानने के लिए  निचे पढ़े |

Samsung G7 Odyssey के कुछ खासियत 

• पूर्ण अनुकूलन के साथ एक चिकना डिजाइन | 

ओडिसी G7 में आज के गेमिंग उपकरणों की चिकना, परिष्कृत डिजाइन विशेषता है। फ्रंट बेज़ल को गतिशील घुमावदार आकृति के साथ डिज़ाइन किया गया है, और यदि कोई उपयोगकर्ता मॉनिटर को चालू करता है, तो डिवाइस के पीछे परिपत्र प्रकाश एक सूक्ष्म नीली रोशनी का उत्सर्जन करता है।

मॉनिटर का डिज़ाइन किसी भी उपयोगकर्ता को उनकी ऊंचाई या गेमिंग प्राथमिकताओं की परवाह किए बिना सूट कर सकता है, क्योंकि उपयोगकर्ता गेमिंग के दौरान मॉनिटर की ऊंचाई को अपने आराम और सुविधा के लिए समायोजित कर सकते हैं। उपयोगकर्ता पाएंगे कि, ओडिसी जी 7 के स्लिम स्टैंड के लिए धन्यवाद, यहां तक ​​कि माउस के बहुत सारे आंदोलन के साथ गहन गेमिंग सत्र आरामदायक रहेंगे।

• नो मोर लैग |

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप गेमिंग करते समय उस विजयी चाल को बनाने में सक्षम हैं, आपके मॉनिटर को एक तेज़ प्रतिक्रिया समय और उच्च ताज़ा दर की आवश्यकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आप जीत का अवसर कभी न छोड़ें। यदि प्रतिक्रिया समय कम है, तो आपके माउस के कार्यों में देरी होगी; हालाँकि, 1ms (GTG) का ओडिसी G7 का सुपर-फास्ट प्रतिक्रिया समय माउस आदेशों के तात्कालिक अनुप्रयोग के लिए अनुमति देता है।

जब यह ऐसे गेम की बात आती है जो ग्राफिक-इंटेंस होते हैं या इसमें बहुत सारे कैरेक्टर मूवमेंट शामिल होते हैं, तो गेमर का सबसे बुरा सपना ऑनस्क्रीन के बाद की उपस्थिति का होता है जो कि सफल गेमप्ले के तरीके से मिल सकता है। यह ओडिसी जी 7 के उपयोगकर्ताओं के लिए कोई समस्या नहीं है, जो 240Hz की उच्च स्क्रीन रिफ्रेश दर के पास है, जिसका अर्थ है कि गेमर्स अपने गेमिंग अनुभवों पर चिकनी बदलाव और पूर्ण नियंत्रण का आनंद ले सकते हैं।

• पूरी तरह से इमर्सिव एक्सपीरियंस |

चाहे आपका ध्यान किसी मल्टी-प्लेयर या सिंगल-प्लेयर गेम पर हो, आपके गेम में कुल विसर्जन आपके सर्वश्रेष्ठ खेलने में आपकी मदद करने वाला महत्वपूर्ण कारक है। ओडिसी जी 7 मॉनिटर में दुनिया का पहला अधिकतम 1000R वक्र वाला QLED पैनल है, जिसका अर्थ है, चाहे आप केंद्र या स्क्रीन के किनारे पर देख रहे हों, आपके पास एक सुसंगत क्षेत्र है।

• आंखों का तनाव कम करना |

आज के खेल खिलाड़ियों को अपरिपक्वता और दीर्घायु प्रदान करते हैं - जिसका अर्थ है कि लंबे गेमिंग सत्र के रूप में सुखद कुछ भी नहीं है। लेकिन लंबे समय तक एक स्क्रीन पर बैठे रहने से असुविधा और दृश्य थकान हो सकती है, यही वजह है कि ओडिसी जी 7 को विशेष रूप से केंद्र से मॉनिटर के प्रत्येक किनारे तक लगातार चमक, कंट्रास्ट रेंज और रंग समन्वय की पेशकश करके दृश्य थकान को कम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। गेमिंग सत्र में भाग लेने के बाद भी, जो देर रात तक चलता है, उपयोगकर्ताओं की आँखें अस्थिर रहना सुनिश्चित करती हैं।

इसके अलावा, ओडिसी जी 7 को टीयूवी रीनलैंड द्वारा आई कम्फर्ट सर्टिफिकेशन से सम्मानित किया गया है, जो एक प्रमाणन संगठन है जो गुणवत्ता के वैश्विक मानकों को निर्धारित करता है।

ओडिसी जी 7 मॉनीटर का उपयोग अपने चिकनी खेल प्रदर्शन और तेज़ प्रतिक्रिया समय के साथ, एक्शन-हैवी गेमप्ले परिदृश्यों के दौरान भी करने के लिए किसी भी खिलाड़ी को विशेषज्ञ गेमर की तरह महसूस करना सुनिश्चित है। कुल मिलाकर, यह स्पष्ट है कि ओडीसी जी 7 मॉनिटर उन लोगों के लिए विकसित किया गया था, जो आंखों के तनाव या विलंबित प्रतिक्रिया समय की सीमाओं के बिना उच्च-गुणवत्ता वाले, गेमिंग गेमिंग सत्रों का आनंद लेते हैं।

दुनिया का सबसे पहला गेमिंग मॉनिटर 1000R के साथ Back Side
  • फुल स्पेसिफिकेशन

मॉडल

G7

स्क्रीन आकार (इंच)

32 ”, 27”

आस्पेक्ट रेश्यो

16: 9

पैनल प्रकार

QLED घुमावदार

स्क्रीन वक्रता

1000R

रिफ्रेश रेट

240Hz

प्रतिक्रिया समय

1ms (GTG)

रिज़ॉल्यूशन

2,560 x 1,440 (QHD)

HDR

HDR 600

चमक (विशिष्ट)

350cd /

गेमिंग फ़ीचर

G-SYNC संगत, FreeSync प्रीमियम प्रो

गेम मोड

कस्टम / एफपीएस / आरटीएस / आरपीजी / एओएस / सिनेमा / डीसीआर

और अधिक

लो इनपुट लैग मोड, वर्चुअल एआईएम पॉइंट, ब्लैक इक्वालाइज़र, आई सेवर मोड, फ्लिकर फ्री

इंटरफ़ेस

डिस्प्ले पोर्ट 1.4 (2 ईए), एचडीएमआई 2.0 (1EA), USB3.0 (1UP, 2DOWN), हेडफोन

दीवार माउंट

हां (100 x 100 mm)

कलर

मैट ब्लैक

 



No comments:

Post a Comment