Nokia ने जीता ताइवान मोबाइल 5G डील - Tech Huntz

Latest

29 June 2020

Nokia ने जीता ताइवान मोबाइल 5G डील

• नोकिया ने तीन साल के सौदे में 5G RAN, Core और IMS के लिए एकल विक्रेता के रूप में चयन किया
• 5G युग में लंबे समय से चली आ रही साझेदारी को जारी रखता है
• ताइवान मोबाइल 5G रणनीति का पीछा करते हुए डिजिटल परिवर्तन और स्थिरता पर केंद्रित है

Nokia ने जीता ताइवान मोबाइल 5G डील

नोकिया ने आज घोषणा की कि इसे ताइवान मोबाइल (TWM) द्वारा अपने 5G नेटवर्क के एकमात्र आपूर्तिकर्ता के रूप में तीन साल के फ्रेमवर्क सौदे में लगभग 400 मिलियन यूरो में चुना गया है। सौदे का प्रारंभिक चरण, जिसमें 5G RAN, 5G Core और 5G IMS शामिल हैं, इस महीने की शुरुआत 5G गैर-स्टैंडअलोन की तैनाती के साथ होती है, जिसका लक्ष्य तीन-वर्ष की अवधि में 5G स्टैंडअलोन की ओर पलायन है। नोकिया TWM का एक दीर्घकालिक साझेदार है और अपनी ‘सुपर 5G रणनीति’ को निष्पादित करने के प्रयासों में कंपनी का समर्थन करेगा, जो स्थिरता और डिजिटल परिवर्तन पर केंद्रित है।

यह सौदा नोकिया को उसके नोकिया AirScale Radio Access उत्पादों सहित 5G RAN पोर्टफोलियो प्रदान करेगा, जो टीडब्लूएम को अल्ट्रा-लो लेटेंसी, कनेक्टिविटी और क्षमता वाले ग्राहकों को बाजार में अग्रणी 5G अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा। AirScale Radio Access एक उद्योग-पहला वाणिज्यिक एंड-टू-एंड 5G समाधान है जो ऑपरेटरों को 5G पर जल्दी पूंजी लगाने में सक्षम बनाता है। नोकिया अपना AirScale Micro Remote Radio Head (RRH) समाधान भी प्रदान करेगा जो TWM को क्षमता और विश्वसनीय कवरेज की मांग को पूरा करने में सक्षम करेगा जहां इसे स्वामित्व की सबसे कम लागत के साथ घर के अंदर और बाहर दोनों की आवश्यकता होती है। नोकिया बाजार में और साथ ही साथ अनुकूलन और तकनीकी सहायता सेवाओं के लिए डिजिटल डिजाइन और तैनाती प्रदान करेगा।

ताइवान मोबाइल क्लाउड और सुरक्षा सेवाओं के साथ-साथ 5G RAN, 5G Core और 5G IMS के लिए नेटवर्क अनुकूलन और प्रबंधन के साथ कई नोकिया सॉफ्टवेयर समाधानों का उपयोग करेगा। नेटवर्क फ़ंक्शंस और एप्लिकेशन नोकिया के क्लाउडबैंड इंफ्रास्ट्रक्चर सॉफ़्टवेयर और एप्लिकेशन मैनेजर और नेटवर्क निदेशक क्लाउड प्रबंधन उत्पादों के शीर्ष पर तैनात किए जाएंगे; रेडियो नेटवर्क ऑप्टिमाइज़ेशन को ईडेननेट सेल्फ-ऑर्गनाइजिंग नेटवर्क्स और नोकिया परफॉर्मेंस मैनेजर के साथ मैनेज किया जाएगा। नेटएक्ट नेटवर्क प्रबंधन को बुनियादी ढांचे को संचालित करने के लिए तैनात किया जा रहा है, और व्यापार निरंतरता आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए आर्काइव क्लाउड को तैनात किया जाएगा।

Nokia wins exclusive Taiwan Mobile 5G Deal

नोकिया का 5G Core पोर्टफोलियो डायनेमिक क्लाउड वातावरण में चलने के लिए ठोस नींव के साथ TWM प्रदान करेगा, जिसमें स्केलबिलिटी, ऑटोमेशन और प्रदर्शन पर तेज फोकस के साथ नई डिजिटल सेवाओं को जल्दी से वितरित करने के लिए है जो कि पूरी क्षमताओं का लाभ उठाने के लिए 5G की पेशकश करना है। TWM द्वारा चयनित 5G स्टैंडअलोन कोर नेटवर्क कार्यों में एकीकृत डेटा प्रबंधन, नोकिया के क्लाउड पैकेट कोर पोर्टफोलियो द्वारा प्रदान किए जाने वाले सिग्नलिंग और नेटवर्क फ़ंक्शन शामिल हैं, जिसमें एक्सेस एंड मोबिलिटी मैनेजमेंट फ़ंक्शन, उपयोगकर्ता प्लेन फ़ंक्शन, सत्र प्रबंधन फ़ंक्शन, नेटवर्क फ़ंक्शन रिपोजिट फ़ंक्शन और नेटवर्क स्लाइस चयन शामिल हैं। समारोह और नीति नियंत्रण समारोह। नोकिया 5G के लिए अपना ट्रैफिका एनालिटिक्स समाधान प्रदान कर रहा है। नेटवर्क एक्सपोजर फ़ंक्शन को भविष्य के 5G एप्लिकेशन इनोवेशन और बिजनेस मोड इवोल्यूशन के लिए भी शामिल किया गया है।

नोकिया TWM का एक पुराना साझेदार है और उसने पहले अपने 2G, 3G और 4G मोबाइल नेटवर्क प्रदान किए हैं। नोकिया ने TWM के 5G विकास में कई महत्वपूर्ण योगदान दिए हैं, जिसमें 5 ताइ नेटवर्क का प्रदर्शन शामिल है, जो न्यू ताइपे शहर के शिनझुआंग बेसबॉल स्टेडियम में विस्तारित कवरेज के साथ है। 5G के युग में, TWM दूरसंचार, इंटरनेट, मीडिया और मनोरंजन, और स्थिरता पर एक स्पष्ट जोर देने के साथ ई-कॉमर्स पर ध्यान केंद्रित करने वाली अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी कंपनी के रूप में खुद को बदल रहा है। उन्होंने जनवरी में देश की स्पेक्ट्रम नीलामी में 3.5GHz बैंड में 60MHz और 28GHz बैंड में 200MHz का दावा किया है।

नोकिया की स्थिरता के लिए लंबे समय से प्रतिबद्धता है। 2019 में, कंपनी ने दुनिया भर में 150 से अधिक ग्राहकों को शून्य-उत्सर्जन उत्पाद वितरित किए और 2030 तक अपने परिचालन से 41% उत्सर्जन में कमी लाने के लिए प्रतिबद्ध है। पिछले साल, नोकिया संयुक्त राष्ट्र जलवायु शिखर सम्मेलन में 87 कंपनियों के एक समूह में शामिल हो गया था ताकि वे पुनर्नवीनीकरण कर सकें इसके मौजूदा विज्ञान-आधारित जलवायु लक्ष्य 1.5 ° C वार्मिंग परिदृश्य के अनुरूप हैं।

जेमी लिन, ताइवान मोबाइल के अध्यक्ष ने कहा: “हम 5G युग में फिर से नोकिया के साथ सेना में शामिल होने की कृपा कर रहे हैं। 5G के सफल प्रक्षेपण के बाद, दोनों पक्ष तैनाती को आगे बढ़ाते रहेंगे और बाजार में सबसे अच्छा कवरेज और कनेक्टिविटी अनुभव प्रदान करेंगे। इससे भी महत्वपूर्ण बात, दोनों कंपनियां हमारी "सुपर 5G रणनीति" को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगी, जो स्मार्ट ई-कॉमर्स, स्मार्ट स्टेडियम, स्मार्ट हेल्थकेयर और स्मार्ट विनिर्माण सहित कई ऊर्ध्वाधर अनुप्रयोगों को एकीकृत करती हैं। यह दृष्टिकोण एक संपन्न पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो 5 जी युग में हर उपयोगकर्ता और उद्यम के लिए नई संभावनाएं पैदा करेगा! ”

नोकिया में मोबाइल नेटवर्क्स के अध्यक्ष टॉमी यूट्टो ने कहा: "हमने ताइवान मोबाइल के साथ लंबे समय तक साझेदारी का आनंद लिया है, 2G, 3G, 4G नेटवर्क की डिलीवरी में उनका समर्थन करते हैं और हम 5G के युग में इसे जारी रखने के लिए तत्पर हैं। एकमात्र आपूर्तिकर्ता। हमारे एंड-टू-एंड पोर्टफोलियो, वैश्विक पहुंच और अधिक टिकाऊ दुनिया के लिए प्रतिबद्धता, ताइवान मोबाइल को अपनी महत्वाकांक्षी 5G रणनीति और तेजी से रोल-आउट की योजना को निष्पादित करने में मदद करेगी। ”








No comments:

Post a Comment